विकास रथ के माध्यम से जिले के विभिन्न ग्रामों में शासन की योजनाओं का किया जा रहा है प्रचार प्रसार

(कटनी) – जिले में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने और इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से दो प्रचार रथ जिले में भेजे गए है। ये रथ विधानसभा क्षेत्रों के गांव- गांव और नगरीय निकायों में पहुंचकर लोगों को मध्यप्रेदश सरकार की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं को अवगत करा रहा है। इसके लिये रथों में संलग्न एलईडी के माध्यम से विभिन्न प्रकार की विकास कार्य एवं शासन की उपलब्धियों की लघु फिल्म भी दिखाई जा रही है।

            प्रचार रथ द्वारा शुक्रवार को निर्धारित रूट अनुसार विधानसभा बहारीबंद अंतर्गत विभिन्न मुख्य एवं सम्मलित ग्राम पाली, चरगवा, कैमोरी, कल्हैयाकला, केवलारी, निपनिया, जुझारी, सहित का भ्रमण किया गया। प्रचार रथ द्वारा विधानसभा विजयराघवगढ़ में जुगिया, दडौरी, जुगिया, मोहास, मुडेहरा, पहरिया, पडवई आदि ग्रामों के भ्रमण के दौरान लोगों को एलईडी स्क्रीन के माध्यम से शासन की महत्वाकांछी योजनाओं से संबंधित विभिन्न वीडियो फिल्म और गाने दिखाये गये। इन वीडियो में जिले के विकास पर केन्द्रित फिल्म दिखाई गई। इसके साथ ही रघुवीर यादव द्वारा गाया गया मध्यप्रदेश गान, मध्यप्रदेश पर आधारित फिल्म तब और अब, मध्यप्रदेश में केन्द्र सरकार की योजनाएँ तब और अब, अद्भुत मध्यप्रदेश, जन-सरोकार, वंदे-मध्यप्रदेश, महिला सशक्तिकरण, लाड़ली बहना सेना, कृषि और सिंचाई, स्व-सहायता समूह और सीखो- कमाओ योजना पर आधारित वीडियो फिल्में दिखाई गई। जिले में लगने वाले हाट-बाजार, विभिन्न धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थलों, ग्रामीण क्षेत्रों, नगरीय क्षेत्रों के वार्डों में और प्रमुख स्थलों पर विकास रथ से वीडियो फिल्मों का प्रदर्शन कर प्रचार- प्रसार किया गया।

                                    इस दौरान डॉ नेहा सुरवेसुरईया, पशु चिकित्सक अधिकारी, श्री सी.बी. चौबे उपयंत्री जपनद पंचायत बहोरीबंद, सेक्टर पी.सी.ओ, श्री नीरज तंतुवाय उपयंत्री, एच.एस. मार्काे ए.डी.ई.ओ सहित क्षेत्रीय सचिव, रोजगार सहायक, आशा कार्यकर्ता आदि की मौजूदगी रही।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी देखें