PM SVANidhi Yojana : प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना अंतर्गत रेहडी,पटरी,ठेला विक्रेताओं को मिलेगा ब्याज मुक्त 10 हजार का सिक्योरिटी फ्री लोन- निगमाध्यक्ष मनीष पाठक

(कटनी)  – निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें जानकारी देते हुए बताया की पी.एम. स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि(पी.एम स्वनिधि) के अंतर्गत नगरपालिक निगम कटनी सीमांतर्गत रेहडी,पटरी, ठेला वाले स्ट्रीट वेंडर्स के लिए एक विशेष माईक्रो क्रेडिट स्कीम प्रारंभ है। जिसके अंतर्गत शहर के स्ट्रीट वेंडर्स (छोटे व्यवसायी)10 हजार तक का व्याज मुक्त लोन प्राप्त कर योजना का लाभ ले सकते है ।

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजनांतर्गत पथ विक्रेता जैसे फल ठेला सब्जी फुल्की चॉट इत्यादि सभी के नवीन पंजीयन एवं आवेदन का कार्य नगरपालिक निगम के एन.यू.एल.एम शाखा में प्रारंभ है जिसमें 10 हजार रूपये तक का ब्याज मुक्त लोन प्राप्त किया जा सकता है । आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30 सितम्बर निर्धारित की गयी है।

शहर के छोटे व्यवसायी योजना का ले लाभ- मनीष पाठक

निगमाध्यक्ष मनीष पाठक ने शहर के समस्त छोटे व्यवसायियों से अपील की है कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत जो भी विक्रेता 10 हजार का ब्याज मुक्त ऋण लेना चाहते है वे 30 सितंबर तक पंजीयन एवं आवेदन कर योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है । नवीन आवेदनों के अतिरिक्त जिन छोटे व्यवसायियों के द्वारा पूर्व में लोन लिया गया था और उसे समय पर भुगतान कर दिया गया है एसे व्यवसायी 10 हजार के स्थान पर 20 हजार एवं 20 हजार के स्थान पर 50 हजार का पात्र हितग्राही आगामी बढे़ ऋण का लाभ प्राप्त करें । इसके साथ ही डिजिटल लेन-देन पर साल में 1200 तक कैशबैक का लाभ उठाए ।

रिपोर्ट : – सचिन यादव , स्टेट हेड (RPKP INDIA NEWS)  

 

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *