धोनी के फैंस के लिए अच्छी खबर आईपीएल से अभी नहीं ले रहे संन्यास, मांसपेशियों की चोट की सर्जरी के बाद लेंगे कुछ फैसला

(नई दिल्ली) संन्यास को लेकर तेजी से उठ रहे सवालों के बीच भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मांसपेशियों में चोट के इलाज के लिए लंदन जाने की योजना बना रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि धोनी ठीक होने के बाद अपनी भविष्य की रणनीति पर फैसला लेंगे। शनिवार को करो या मरो के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से 27 रनो से हार के बाद सीएसके इंडियन प्रीमियर लीग की प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। यह केवल तीसरी बार होगा जब पांच बार का चैंपियन आईपीएल प्लेऑफ़ में शामिल नहीं होगा।

मौजूदा चैंपियन को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 27 रन से हार का सामना करना पड़ा और जैसे ही एम.एस. धोनी 13 गेंदों में 25 रन बनाकर मैदान से बाहर चले गए, उनके भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गईं। हालांकि, नए घटनाक्रम में जानकारी रखने वाले सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि धोनी लंदन में सर्जरी के बाद ही अपने संन्यास के बारे में फैसला करेंगे।

मांसपेशियों की चोट की सर्जरी के लिए धोनी लंदन जा सकते हैं 

“धोनी अपनी मांसपेशियों की चोट की सर्जरी के लिए लंदन जा सकते हैं, जिसके कारण उन्हें आईपीएल के दौरान संघर्ष करना पड़ा । वह पूरी तरह से फिट नहीं दिखाई दे रहे थे , लेकिन क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते हैं और वह इलाज के बाद ही अपने भविष्य के बारे में फैसला करेंगे, जिससे उन्हें ठीक होने में पांच से छह महीने लगेंगे,” सूत्रों ने आईएएनएस को बताया 219 रनों का पीछा करते हुए सीएसके खराब शुरुआत से उबरने के बाद बीच के ओवरों में लड़खड़ा गई। रचिन रवींद्र के 61 रन और रवींद्र जड़ेजा के नाबाद 42 रन गत चैंपियन को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा पाई।

आईपीएल के लीग चरण में आरसीबी के समान 14 अंकों के साथ अभियान समाप्त करने के बावजूद, सीएसके बेहतर नेट रन-रेट के कारण जगह पक्की करने में विफल रही। सीएसके के आईपीएल में अपने अभियान को समाप्त करने के साथ, प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया कि यह फ्रेंचाइजी के लिए धोनी का अंतिम सीज़न हो सकता है, लेकिन अनुभवी ने अपने कार्डों को दिल के करीब रखा है और रविवार को मैच के बाद घर वापस चले गए। इसलिए धोनी के फंस अब अगले आईपीएल में भी धोनी को खेलते हुए देखना चाहते है लेकिन वो तो मांसपेशियों की चोट की सर्जरी के बाद ही धोनी क्या करते है ये सोचने वाली बात होगी।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *