मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत रेल्वे स्टेशन में अभियान चलाकर वेंडर्स की, की गई जांच

बिना लाइसेंसरजिस्ट्रेशन के व्यवसाय करते पाए जाने पर तीन वेंडर्स के विरूद्ध प्रकरण दर्ज

खाद्य नमूने जांच हेतु भेजे गए भोपाल प्रयोगशाला

(कटनी) – कलेक्टर श्री अवि प्रसाद के निर्देश पर जिले में मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग द्वारा निरंतर कार्यवाही की जा रही है।

             मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत सोमवार को खाद्य सुरक्षा प्रशासन एवं रेलवे पुलिस बल कटनी की संयुक्त टीम द्वारा रेलवे स्टेशन में नाश्ता, भोजन सप्लाई करने वाले अवैध वेंडर की जांच का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अपने घरों पर बेस किचन बनाकर बिना एफएसएसएआई लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन के व्यवसाय करते पाए गए है। ऐसे तीन वेंडर्स के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया जा रहा है। साथ ही उक्त तीनों वेंडर्स के किचन से खाद्य सामग्री तेल,मसाले, दाल, चावल, नमक, बेसन, मैदा, छोले, फ्रूट ड्रिंक, मिल्क, आदि के 25 नमूने जांच हेतु लिए जाकर राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजे जा रहे है। रिपोर्ट प्राप्त होने पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

            खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवकी सोनवानी नें बताया कि निरीक्षण के दौरान वेंडर्स के किचन में भोजन निर्माण स्थल पर लाइसेंस की शर्ताे का उल्लंघन पाए जाने से अधिनियम की धारा 32 के तहत वेंडर्स राजकुमार पाराशर मंगल नगर, राजू सिंह बघेल रोशन नगर, जागेश्वर सिंह रोशन नगर कटनी के विरुद्ध नोटिस जारी किया जा रहा है। इस कार्यवाही के दौरान आरपीएफ कटनी ए. के दीक्षित, एएसआई सुनील बघेल एवं उनकी टीम उपस्थित थी। जिले में मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत जिले में इस प्रकार की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *