December 6, 2021

मध्यप्रदेश में बैन होगी सलमान खुर्शीद की किताब, शिवराज के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा विधि विशेषज्ञों से लेंगे राय

(नई दिल्ली) सलमान खुर्शीद की नई किताब को लेकर विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। इस किताब के विमोचन के बाद से ही इस पर विवाद शुरू हो गया है। गुलाम नबी आजाद जैसे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने भी किताब पर सवाल उठाए हैं। वहीं मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस किताब को वहां पर बैन कराने की बात कही है। सलमान खुर्शीद की किताब का नाम ‘सनराइज ओवर अयोध्या, नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ है। इस किताब में सलमान खुर्शीद ने आज के हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम से की है।

ट्विटर पर जारी किया वीडियो बयान
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को ट्विटर पर वीडियो बयान जारी कर कहा कि वे इस किताब पर राज्य में प्रतिबंध लगाने के संबंध में विधि विशेषज्ञों से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि यह पुस्तक बेहद निंदनीय है। दरअसल ये लोग हिंदुत्व को खंडित करने और इसे जातियों में बांटने का कोई अवसर नहीं छोड़ते हैं। ये लोग देश के बारे में भी इसी तरह के विचार रखते हैं। खुर्शीद वही नेता हैं जो वरिष्ठ कांग्रेस राहुल गांधी और कमलनाथ की ‘राष्ट्रविरोधी’ बातों को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। वहीं मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री जय भान सिंह पवैया ने कहा सलमान खुर्शीद ने जहरीली कलम से किताब लिखी है। उन्होंने कहा कि देश में इस तरह का खेल होने की अनुमति होनी नहीं चाहिए।

सोनिया गांधी से मांगा स्पष्टीकरण
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस तरह के लोग आस्था पर प्रहार करते हैं और कोई अवसर नहीं छोड़ते हैं। हिंदुत्व पर सवाल उठाते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे श्री खुर्शीद जैसे लोगों के साथ हैं। मिश्रा ने कहा कि 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल दौरे को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। आज भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सभी मंत्रियों और अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक हो रही है, जिसमें तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने जनजातियों के हित में जितने कदम उठाए हैं, उतने देश में कभी नहीं उठाए गए। उन्होंने 15 नवंबर को जनजातीय दिवस ही घोषित कर दिया है।
Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *