December 3, 2022

कलेक्टर की अध्यक्षता मे जिला रेडक्रास समिति की बैठक में प्रत्येक पदाधिकारी नें दो टी.बी. रोगियों को गोद लेने का लिया संकल्प

(कटनी)- जिला रेड क्रॉस सोसायटी कटनी की कार्यकारिणी समिति की बैठक कलेक्टर अवि प्रसाद की अध्यक्षता मे मंगलवार को संपन्न हुई। बैठक मे शशांक श्रीवास्तव प्रांतीय कोषाध्यक्ष, सुशील शर्मा सभापति,लालजी शर्मा उप सभापति,डॉ यशवंत वर्मा, सचिव एवं सिविल सर्जन , रमेश खंण्डेलवाल कोषाध्यक्ष , एम.जी.एस लाम्बा, सारंग बजाज, अग्रज लहरिया, गोविंद सचदेवा, साक्षी जैन उपस्थित रहे।

बैठक मे एक नवीन पहल के रूप में कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा दो क्षय रोगियों को नि-क्षय मित्र के रूप में गोद लेने का एवं उनकी आहार संबंधित आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु 700 रूपये प्रतिमाह के मान से 6 माह के लए 4200 रूपये प्रति रोगी के मान से गोद लिये 2 रोगियों के लिए 8400 रूपये रेडक्रास सोसायटी कटनी के खाते में जमा करने का संकल्प लिया गया। कलेक्टर श्री प्रसाद की प्रेरणा से सभी पदाधिकारियों ने दो- दो रोगियों को गोद लेने का संकल्प लिया। कलेक्टर द्वारा अभियान को जिले के पूरे 2174 रोगियों की सेवा हेतु विस्तार करने निर्देश दिये गये।

            सभापति एवं सचिव द्वारा इससे पूर्व पिछले वर्ष के कार्यकलापों का विवरण प्रस्तुत किया गया। कलेक्टर ने सदस्य संख्या में और वृद्धि करने, जूनियर रेडक्रॉस की गतिविधिया बढ़ाने एवं गतिविधियों को विस्तार देने निर्देशित किया।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *