डॉ. नरोत्तम मिश्रा बोले – कोरोना काल में पुलिस की सामाजिक छवि निखर कर सामने आई

(भोपाल) गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने छतरपुर में कोरोना नियंत्रण के संबंध में पुलिस- प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग ने कोरोना के संकट काल में बेहतर कार्य करके दिखाया है। इससे विभाग की सामाजिक छवि निखर कर सामने आई है। डॉ. मिश्रा ने नौगाँव स्थित टीबी अस्पताल के नवीनीकरण कार्यों का भी जायजा लिया।

डॉ. मिश्रा ने पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित बैठक में छतरपुर में कोरोना नियंत्रण के लिए पुलिस एवं प्रशासनिक स्तर पर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लिए जा रहे निर्णयों को अमलीजामा पहनाकर मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। आमजन को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसका भी ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि वैश्विक आपदा में जब आम आदमी घरों में हैं, ऐसे समय पुलिस जवानों ने सामाजिक जिम्मेदारी निभाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। इस विपत्ति काल में सामाजिक धर्म निभाते हुए सबसे अधिक शहादत भी पुलिसकर्मियों की हुई है।

पुलिसकर्मी दायित्वों के साथ-साथ समाजिक मानवीय धर्म भी निभा रहे हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि पुलिस इसी कर्तव्यनिष्ठा की भावना से कार्य करते हुए देश-सेवा और जन-सेवा के ध्येय वाक्य को पूरा करते रहेगी। डॉ. मिश्रा ने सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाली खबरों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नकारात्मक खबरों के संबंध में त्वरित कार्यवाही करते हुए समाज के समक्ष तथ्यात्मक जानकारी यथा समय लाने का प्रयत्न करें। जनता में अफवाह ना फैलने पाये और किसी प्रकार का भ्रम उत्पन्न न हो।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव, विधायक श्री प्रद्युम्न सिंह लोधी, डीआईजी श्री विवेक राज सिंह, कलेक्टर श्री शीलेन्द्र सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

नवीनीकृत अस्पताल से मरीजों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएँ

डॉ. मिश्रा ने नौगाँव के टीबी अस्पताल के नवीनीकरण कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इससे मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध हो सकेगा। उल्लेखनीय है कि गुजरात के सूरत हीरा फाउंडेशन के डायरेक्टर श्री धर्मेंद्र लटोरिया द्वारा अस्पताल का उन्नयन कार्य कराया जा रहा है। अस्पताल में कोविड-केयर सेंटर का निर्माण कराया गया है। इसमें 10 वेंटिलेटर सहित 30 बिस्तरों के लिए संपूर्ण सामग्री प्रदान की गई है। डॉ. मिश्रा ने श्री लिटोरिया का शॉल पहनाकर अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि जड़ों से जुड़ कर काम करना न केवल सौभाग्य की बात है, बल्कि यह अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणादायी है। डॉ. मिश्रा ने कलेक्टर को निर्देशित किया कि अस्पताल प्रबंधन संबंधी सभी आवश्यक कार्यवाही शीघ्रता से पूरी करें, जिससे कि मरीजों को जल्द से जल्द बेहतर उपचार उपलब्ध हो सके।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी देखें