October 18, 2021

ब्रेकिंग न्यूज : एसीसी कंपनी की नहीं चलेगी मनमानी, क्षेत्रीय बेरोजगारों को ही मिलेगा रोजगार – विधायक संजय सत्येंद्र पाठक

क्षेत्रीय बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए विधायक ने बुलाई बैठक

(कैमोर) कटनी जिले की विजयराघवगढ़़ तहसील इन दिनों काफी चर्चा में है , कारण है एसीसी का अमेहटा प्रोजेक्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा एसीसी अमेहटा प्रोजेक्ट का भूमि पूजन किए जाने के बाद से ही यह प्रोजेक्ट चर्चाओं मे है और अकसर विवाद की स्थिति निर्मित होती रहती है। शासन के द्वारा स्थानीय लोगों को 75% रोजगार देने की घोषणा के बाद भी एसीसी के द्वारा बाहर से बुलाए गए लोगों से काम करा कर क्षेत्रीय बेरोजगारों की उपेक्षा की जा रही है जिसको लेकर बार-बार क्षेत्रीय बेरोजगारों के द्वारा धरना प्रदर्शन एवं ज्ञापन सौंपने का कार्य लगातार जारी है।

क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक संजय सत्येंद्र पाठक जी के द्वारा बेरोजगारों की समस्याओं को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए उनके द्वारा बिरुहली में प्रशासनिक अधिकारियों, एसीसी एवं एलएनटी अधिकारियों के साथ बैठकर क्षेत्रीय लोगों से इस संबंध में खुले मंच के माध्यम से शिकायत एवं सुझाव लिये गये। सभी पक्षों को गंभीरता से सुनने के बाद श्री पाठक जी ने एसीसी अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आगामी बैठक में स्पष्ट रूपरेखा के साथ उपस्थित होने को कहा। इस बैठक के आयोजन से क्षेत्रीय बेरोजगारों में एक नये उत्साह के साथ विश्वास जागृत हुआ है की अब तो हमें रोजगार मिलेगा ही। माननीय विधायक जी ने पूर्व में ही स्पष्ट कर दिया था की जिस पद के योग्य यहां पर व्यक्ति उपलब्ध नहीं होंगे उन्हीं पदों की भर्ती के लिए बाहर से लोगों को बुलाया जा सकता है, बाकी पूरे पदों में स्थानीय शिक्षित बेरोजगारों को ही लिया जाएगा।

उनकी इस बैठक ने यह स्पष्ट कर दिया है कि क्षेत्रीय विधायक क्षेत्रीय शिक्षित बेरोजगारों की गंभीर समस्या के प्रति अत्यंत संवेदनशील है और आज आयोजित की गई इस बैठक से निश्चित तौर पर स्थानीय बेरोजगारों के लिए स्पष्ट नीति बनने की संभावना प्रबल हो गई है। इस बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व प्रिया चंद्रावत, तहसीलदार जितेंद्र पटेल, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस शिखा सोनी, कैमोर थाना प्रभारी अरविंद जैन, विजयराघवगढ़ थाना प्रभारी सुधाकर वारस्कर एवं बरही थाना प्रभारी संदीप आयाची, एसीसी डायरेक्टर प्लांट के आर रेड्डी, एचआर हेड एच पी सिंह,

एसीसी अमेहटा प्रोजेक्ट मैनेजर मनोज शर्मा, एसीसी अमेहटा प्रोजेक्ट एचआर मैनेजर शरद सिंह, एलएनटी अमेहटा प्रोजेक्ट मैनेजर ढल जी, सीएसआर मैनेजर एनेट एफ विश्वास, एलएनटी के राघवेंद्र सिंह, एसीसी सिक्योरिटी हेड नीरज सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता रंगलाल पटेल, वरिष्ठ भाजपा नेता उदयराज सिंह, रंगलाल पटेल, अशोक पाठक, कैमोर मंडल अध्यक्ष अंकुर ग्रोवर, विजयराघवगढ़ मंडल अध्यक्ष मनीष देव मिश्रा, काटी मंडल अध्यक्ष जयवंत सिंह चौहान, कैमोर युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष शिवम पांडे, कैमोर नगर परिषद पूर्व उपाध्यक्ष पप्पू शर्मा, निवर्तमान पार्षद संतोष केवट एवं क्षेत्रीय बेरोजगार उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : आरिफ खान एवं मुकेश बर्मन, कैमोर

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *