December 6, 2021

मध्यप्रदेश में कोविड-19 वैक्सीन डोज का आकंड़ा 8 करोड़ के पार

भोपाल, 20 नवम्बर (हि.स.)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोन से बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान में नागरिकों का पूरा सहयोग मिल रहा है। शनिवार को प्रदेश में कोविड-19 वैक्सीन लगाने का आकंड़ा 8 करोड़ के पार पहुंच गया है। हम शीघ्र ही आगामी माह में लक्षित समूह को वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का काम पूरा कर लेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों में कोरोना के प्रति सजगता का भाव पैदा करने में जन-भागीदारी मॉडल से प्रतिदिन सफलता प्राप्त हो रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने शनिवार देर शाम ट्वीट किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे वैक्सीनेशन महाअभियान में मध्यप्रदेश में कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण में 8 करोड़ डोज़ का आंकड़ा भी पार हो गया। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर सभी नागरिकों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों को बहुत-बहुत बधाई एवं आभार। मेरे मध्यप्रदेश के लिए यह आनंद, गौरव और सुकून के अद्भुत क्षण हैं। आप सभी जागरूक नागरिकों, स्वास्थ्य विभाग, मेडिकल टीम, सामाजिक संगठनों, धार्मिक गुरुजनों सहित इस पुनीत कार्य में शामिल आप सभी का हृदय से धन्यवाद।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 20 नवंबर तक 8 करोड़ 37 हजार 319 पात्र नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की डोज लग चुकी है। इसमें से 5 करोड़ 6 लाख 9 हजार 455 को वैक्सीन की प्रथम डोज और 2 करोड़ 94 लाख 27 हजार 864 नागरिकों को दोनों डोज लग चुकी हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने यह तय किया है कि दिसम्बर माह के अंत तक प्रदेश के सभी पात्र नागरिकों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाकर सुरक्षा कवच प्रदान किया जाए। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रदेश में टीकाकरण महाअभियान की श्रृंखला चलाई जा रही है। इसमें सभी विभाग सहयोगी की भूमिका में हैं। साथ ही क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी, सामाजिक संस्थाएँ, कोरोना वॉलेंटियर्स, धर्म-गुरु, जन-प्रतिनिधि और समाजसेवी सक्रिय भूमिका में हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेशवासियों को कोरोना से बचाने के लिए शत-प्रतिशत पात्र आबादी को दिसम्बर माह तक वैक्सीन की दोनों डोज लगाना हमारा मुख्य लक्ष्य है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *