December 6, 2021

उद्यानिकी विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती की करें कार्रवाई – राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह

(ग्वालियर) उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने भोपाल स्थित मंत्रालय में विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने अधिकारियों को विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए।
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने बुधवार को आयोजित हुई बैठक में कहा कि सामान्य प्रशासन विभाग ने विभाग और उपक्रमो में 5 प्रतिशत रिक्त पदों की भर्ती की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा जिलों को विभागीय योजनाओं में दिये गए लक्ष्यों की पूर्ति सुनिश्चित करवाने के लिए राज्य स्तर से भी अधिकारी पहल करें। साथ ही  लंबित कार्यों को तय समय-सीमा में पूर्ण करने पर भी उन्होंने बल दिया।

पीएमएफएमई योजना में प्रदेश का देश में दूसरा स्थान

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री भारत सिंह कुशवाह की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में बताया गया कि प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन (पीएम-एफएमई) योजना के प्रकरणों की ऋण स्वीकृति में देश में प्रदेश का दूसरा स्थान हैं। योजना में प्राप्त 2256 आवेदन में से 121 में ऋण स्वीकृति आदेश जारी किए जा चुके है, शेष प्रक्रियाधीन हैं। राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने ग्वालियर जिले मे नई रोपणी, एकीकृत बागवानी विकास मिशन, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना और राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की। प्रमुख सचिव उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, उद्यानिकी आयुक्त श्री एम.के. अग्रवाल और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *