December 4, 2022

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 5.0 के लिए वॉलंटियर रजिस्ट्रेशन एवं चयन प्रक्रिया प्रारंभ

खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने की खेलो इंडिया गेम्स की तैयारियों की समीक्षा

(भोपाल) मध्यप्रदेश में “खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022” का आग़ाज़ 31 जनवरी से 11 फरवरी 2023 तक 8 ज़िले भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, बालाघाट, मंडला और खरगोन में होगा। इसकी तैयारियाँ जोरों पर हैं। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के 5वें संस्करण के सफल आयोजन में सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा, इसमें वॉलंटियर्स की भूमिका अति महत्वपूर्ण है।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि हमने ये निर्णय लिया है कि प्रदेश के सभी 8 जिले, जहाँ पर खेलो इंडिया गेम्स के इवेंट निर्धारित हैं, में 18-25 आयु वर्ग के लगभग 2000 विद्यार्थी वॉलंटियर्स के रूप में अपनी सेवाएँ देंगे। इसके लिए 22 से 30 नबंवर तक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। एक से 5 दिसंबर के मध्य विद्यार्थियों का संबंधित रजिस्ट्रार एवं प्राचार्य द्वारा सत्यापन किया जायेगा। वॉलंटियर्स का रजिस्ट्रेशन my gov पोर्टल पर गूगल फॉर्म के माध्यम से https://mp.mygov.in/group_issue/khelo_india_youth_games_50_volunteer_ registration/ लिंक से कराया जा सकता है।

इस संदर्भ में उच्च शिक्षा विभाग के माध्यम से संबंधित जिलों के विश्विद्यालय के रजिस्ट्रार एवं शासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्य, एनएसएस, एनसीसी के प्राध्यापक एवं स्पोर्ट्स ऑफिसर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की गई।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *