Ram Mandir Ayodhya : अयोध्या राम मंदिर में शीघ्र ही होगी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा , सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देंगे निमंत्रण

(भोपाल) अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का इंतजार पूरे देश को है। मंदिर के मुख्य भवन में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की घड़ी अब नजदीक आ गई है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली मिलने जा रहे हैं। उनके दिल्ली दौरे को राम मंदिर के उद्घाटन सो जोड़कर अहम बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान सीएम योगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण दे सकते हैं।

ज्ञात हो की  उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। कुछ दिनों पहले राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा था कि मंदिर की पहली मंजिल के निर्माण के बाद राम लला का अभिषेक किया जाएगा। राम लला को अगले साल 16 से 24 जनवरी के बीच प्रतिष्ठित किया जा सकता है।

चंपत राय ने प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्तराखंड के हरिद्वार में साधु-संतों से मुलाकात कर उन्हें  अयोध्या में राम लला के 10 दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा  समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा था कि रामलला अब अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। राम लला की मूर्ति को मकर संक्रांति के बाद 16 से 24 जनवरी, 2024 के बीच किसी भी तारीख को मंदिर के गर्भगृह में प्रतिष्ठित किया जाएगा। दो मंजिला मंदिर की पहली मंजिल की छत का काम 80 प्रतिशत से ज्यादा पूरा हो चुका है। पहली मंजिल के निर्माण के बाद मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की जायेगी।

 

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *