January 24, 2022

कोविड गाइड लाइन के अनुसार मनायें ईद मिलाद-उन-नबी का त्यौहार 

(जबलपुर) मुफ्ती-ए-आजम मध्यप्रदेश मौलाना हजरत मोहम्मद हामिद अहमद सिद्दीकी ने कोरोना संक्रमण से स्वास्थ की सुरक्षा को देखते हुये इस बार भी ईद मिलाद-उन-नबी का त्यौहार घरों एवं मोहल्ले में रहकर शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुये पूरे जोशो खरोश से मनाने की अपील मुस्लिम समाज के नागरिकों से की है।
मुफ्ती-ए-आजम ने शहर और प्रदेशवासियों को मिलाद-उन-नबी की दिली मुबारकबाद देते हुये कहा है कि कोरोना संक्रमण में आई कमी को देखते हुये इस बार त्यौहारों को मनाने के लिये पिछले वर्ष के मुकाबले कुछ ज्यादा छूटें मिली हैं। इन छूटों को ध्यान में रखकर ही हमें ईद मिलाद-उन-नबी का त्यौहार मनाना होगा, हम इस त्यौहार को पूरे उत्साह के साथ अपने घर एवं मोहल्ले में मनायें, अकीदत और मुहब्बत का इजहार करें तथा एक दूसरे को मुबारक बाद दें, लेकिन कहीं भी जुलूस की शक्ल में न निकलें।
मुफ्ती-ए-आजम मौलाना मोहम्मद हामिद अहमद ने कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी को देखते हुये आशा व्यक्त की है कि यही स्थिति रही तो अगले साल हम मिलाद-उन-नबी का त्यौहार उसी जोश और जज्बे से मनायेगें जैसे कोरोना की पाबंदियां लगने के पहले मनाया करते थे। उन्होंने कोरोना वायरस की बीमारी से देश को पूरी तरह निजात दिलाने की दुआ करने का आग्रह भी मुस्लिम समाज के लोगों से किया है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *