December 6, 2021

नल जल योजनाओं के कार्यों में अनावश्यक देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी

(होशंगाबाद) जिले में स्वीकृत सभी नल जल योजनाओं का कार्य तेजी से पूरा करें। इन कार्यों में एक दिन की भी अनावश्यक देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। यह निर्देश कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने मंगलवार को कलेक्टोरेट कार्यालय में आयोजित जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक में पीएचई विभाग के अधिकारियों एवं निर्माण एजेंसियों को दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने सख्त निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन के तहत बन रही नल जल योजनाओं में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने 31 दिसंबर तक जिले के शेष सभी ग्रामों की डीपीआर तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की कार्य पूर्ण हुई नल जल योजनाओं का ग्राम सभाएं आयोजित कर भौतिक सत्यापन किया जाना सुनिश्चित कराएं । कलेक्टर श्री सिंह ने नल जल योजनाओं के निर्माण में आ रही अतिक्रमण ,भुगतान आदि समस्याओं का शीघ्र समाधान किए जाने के निर्देश कार्यपालन यंत्री  एवं सभी सहायक यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को दिए।
कार्यपालन यंत्री पीएचई श्री गुप्ता ने बताया कि जिले में कुल 908 ग्रामों की नल जल योजनाओं में से 313 योजनाओं को प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, जिनमें से 45 ग्रामों में नल जल योजनाओं का कार्य पूर्ण हो गया हैं, जिससे ग्रामीणों को घरों में ही नल के माध्यम से शुद्ध जल प्रदाय हो रहा है।163 ग्रामों की नल जल योजना को स्वीकृति के लिए शासन को भेजा गया है।।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम एवं जिला जल एवं स्वच्छता मिशन समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *