January 24, 2022

नियम से चला रहे थे ऑटो, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने किया चालकों को पुरस्कृत

नियम विरूद्ध ऑटो चलाने वाले चालकों के खिलाफ अभियान चलाकर की जा रही है कार्रवाई

(कटनी)  प्रदेश भर में माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश पर नियम विरूद्ध ऑटो चलाने वाले चालकों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। जिले में भी परिवहन विभाग लगातार अभियान चला रहा है। सोमवार को परिवहन विभाग जहां नियमों का पालन न करने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई की तो वहीं नियमों का पालन कर वाहन चलाने वालों को नकद राशि से पुरस्कृत भी किया।

            सोमवार को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी रमा दुबे ने स्टॉफ के साथ शहर के मुख्य स्टेशन, मुड़वारा स्टेशन पहुंची। जहां पर ऑटो चालक टीम को देखकर भागने लगे। एआरटीओ ने चालकों को रोका और उन्हें वाहनों के सभी दस्तावेज पूर्ण कराते हुए वाहन चलाने की समझाइश दी। साथ ही वाहन चालकों को इस बात की भी जानकारी दी कि वाहन चलाने के लिए कौन-कौन से दस्तावेज आवश्यक हैं। इस दौरान ऑटो चालक सूर्यनाथ कुशवाहा, आनंद कुमार, सतेन्द्र कुमार और प्रमोद पटेल के वाहन संबंधी दस्तावेज पूर्ण पाए गए। एआरटीओ ने चारों चालकों को नकद राशि देकर पुरस्कृत किया। साथ ही जिन ऑटो चालकों के दस्तावेज पूर्ण नहीं थे, उनको कार्यालय पहुंचकर दस्तावेज पूर्ण कराने के निर्देश दिए। चालकों को वैध दस्तावेजों के साथ ही वाहन चलाने की शपथ भी दिलाई गई।

92 ऑटो चालकों पर हो चुकी है कार्रवाई

            क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि प्रदेश के साथ ही जिले में भी ऑटो चालकों की जांच का अभियान लगातार चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी तक अभियान में 92 ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कार्रवाई में 92 वाहनों को जब्त किया गया है और कुछ प्रकरणों का निराकरण कर शमन शुल्क वसूला गया है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *